Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी समस्या के?

Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी समस्या के?

Exness लॉगिन व्यापारियों को मौजूदा बाजार में सबसे भरोसेमंद विदेशी मुद्रा ब्रोकर में से एक तक पहुंचने में मदद करेगा। पूर्व प्रेमी ट्रेडिंग आपको विशेष रूप से कई अलग-अलग प्लेटफार्मों पर जाने के तरीके के बारे में निर्देशित करेगी। Exness लॉगिन से संबंधित बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है जिसे आपको अवश्य देखना चाहिए।

Exness ब्रोकर विवरण

Exness एक एक्सचेंज है जिसे 2008 में आर्थिक उद्योग में पेशेवरों की एक टीम द्वारा स्थापित किया गया था। इस इकाई को दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनियों जैसे एफएसए, एफएससी, एफएससीए और सीबीसीएस द्वारा चलाने का लाइसेंस प्राप्त है। केवल विदेशी मुद्रा ही नहीं, Exness वर्तमान में कई अन्य प्रकार के सौदे भी प्रदान करता है। सबसे लोकप्रिय में से एक हैं धातु, पावर, क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक और आपूर्ति। इसके अलावा, Exness इसी तरह Exness चार्ट के साथ सबसे अच्छे विदेशी मुद्रा व्यापार संकेतों को भी पहचानता है।

Exness लॉगिन आपको दुनिया के शीर्ष 1 मौद्रिक विनिमय तक पहुंच प्राप्त करने में सहायता करता है

मूल रूप से, Exness को पीटर्सबर्ग, रूस में साइन अप किया गया था, और फिर दुनिया के कर दायित्व स्थान, साइप्रस (साइप्रस) में स्थानांतरित कर दिया गया था। पूर्वी भूमध्य सागर में एक द्वीप, जहाँ आर्थिक संगठनों के लिए कर दायित्व दर 0% है। मुख्यालय स्थानांतरित करने के बाद, Exness विशेष रूप से विकसित हुआ जैसा कि नेताओं ने अनुमान लगाया था।

हमसे जुड़ें ग्लोबल Exness ब्रोकर वेबसाइट

Exness लॉगिन – गहन दिशानिर्देश

Exness उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर जाने में सक्षम होने के लिए, आपको एक खाते की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है और आप यह नहीं समझ पा रहे हैं कि कौन सा Exness खाता खोलें, तो सबसे पहले खाता कैसे साइन अप करें, इस बारे में लेख पढ़ें। हम कंप्यूटर का उपयोग करते समय MT4 और MT5 सिस्टम पर Exness लॉगिन शुरू करते हैं। चूंकि ये आज बाज़ार में सबसे प्रमुख प्लेटफार्मों में से एक हैं।

वेब साइट का उपयोग करके Exness पर जाएँ

प्रारंभिक और सबसे सामान्य तरीका जो सभी मौजूदा निवेशक अक्सर उपयोग करते हैं वह है साइट का उपयोग करके Exness होमपेज पर लॉग इन करना। अन्य एक्सचेंजों के मुखपृष्ठों की तरह, इस लॉगिन विधि को Exness पर्सनल एरिया लॉगिन कहा जाता है। जहां व्यापारी फर्श के साथ सभी कार्य कर सकते हैं।

  • क्रिया 1: साइट exness.com पर जाएं

Exness फ़्लोरिंग इंटरफ़ेस

  • क्रिया 2: डिस्प्ले के सबसे ऊपरी किनारे पर लॉगिन उत्पाद खोजें। कृपया अपने खाते पर जाने के लिए अपना ई-मेल पता और पासवर्ड दें। इसके बाद, जारी रखने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें और आप सफलतापूर्वक Exness पर जाएँगे या लॉग इन करेंगे।

Exness पर जाते समय इंटरफ़ेस

विज़िट करने के बाद, यदि आप तुरंत व्यापार करना चाहते हैं तो आपको MT4 या MT5 एक्सेसिबिलिटी की आवश्यकता नहीं है। आप दिए गए Exness लाइलाज प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके सीधे अपने वेब ब्राउज़र पर व्यापार कर सकते हैं। अब आपको निश्चित रूप से उपयुक्त मेकअप का चयन करना होगा, प्रोफेशन का चयन करना होगा और Exness टर्मिनल का चयन करना होगा।

Exness MT4 प्लेटफ़ॉर्म के साथ लॉगिन करें

MT4 खाता सफलतापूर्वक खोलने पर, आपकी लॉगिन जानकारी आपके Exness व्यक्तिगत क्षेत्र में उपलब्ध होगी। आप पर जाएंगे। मेरा खाता और अपने खाते के आगे कॉग व्हील चुनें। इसके बाद आपको सिस्टम में लॉग इन करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और MT4 वेब सर्वर दिखाई देगा। अपने Exness ट्रेडिंग खाते में सीधे लॉग इन करने के लिए, नीचे सूचीबद्ध चरणों का पालन करें:

  • चरण 1: एमटी4 प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंच प्राप्त करें, फ़ाइल -> प्रोफेशन के लिए सबसे अधिक संभावना है। (ट्रेड अकाउंट में लॉगिन करें पर क्लिक करें)।

MT4 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness लॉगिन

  • क्रिया 2: खाते की जानकारी में जाएं, उसके बाद लॉगिन, पासवर्ड और सर्वर चुनें और फिर लॉगिन चुनें।

Exness सफलतापूर्वक लॉग इन करने के बाद, व्यक्ति को निश्चित रूप से शोर के साथ एक अधिसूचना प्राप्त होगी। उस दौरान, आप ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अपने व्यक्तिगत ट्रेडिंग खाते के माध्यम से MT4 Exness पर जाते हैं।

MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness का दौरा

मेटाट्रेडर 5 Exness लॉगिन तैयार होने के बाद, लॉगिन जानकारी उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में होती है। मेरा खाता पर जाएं और MT4 की तरह उपकरण आइकन पर क्लिक करें। आपको यूजर इंटरफ़ेस पर MT5 सर्वर लॉगिन आईडी जानकारी दिखाई देगी। कृपया नीचे दी गई अगली कार्रवाइयों का पालन करें।

  • क्रिया 1: अभिगम्यता MT5, दस्तावेज़ पर क्लिक करें -> अपने ट्रेडिंग खाते में लॉग इन करें (व्यापार खाते पर जाएँ)।

MT5 सिस्टम पर Exness में लॉग इन करें

  • क्रिया 2: लॉगिन, पासवर्ड और वेब सर्वर के लिए अपनी MT5 लॉगिन जानकारी दर्ज करें और अंत में लॉगिन चुनें।

Exness लॉगिन MT5 की तरह, MT4 के समान लॉगिन सफल होने पर आपको एक नोटिस शोर दिखाई देगा। वर्तमान में, आप अपने ट्रेडिंग खाते पर जा सकते हैं और Exness से खरीदारी कर सकते हैं। फिर भी आधुनिक MT5 प्लेटफॉर्म के साथ और कई लोगों द्वारा चुना गया।

सामान्य गलतियाँ जहाँ Exness कुशलता से लॉग इन नहीं कर पाती है

यदि किसी कारण से आप Exness पर प्रभावी ढंग से जाने में असमर्थ हैं, तो इसके कुछ कारण हैं। उसके बाद निरीक्षण करें कि क्या नीचे सूचीबद्ध समस्याओं का पूरी तरह से ध्यान रखा गया है।

  • सुनिश्चित करें कि आपने वास्तव में एक्सचेंज के साथ 5 ट्रेडिंग सत्र पूरे कर लिए हैं। सुनिश्चित करें कि आपका Exness लॉगिन पासवर्ड 8-15 अक्षरों के बीच लंबा है और इसमें लैटिन अक्षर और संख्याएं शामिल हैं। आपको अपने ट्रेडिंग खाते से विभिन्न व्यक्तिगत क्षेत्र पासवर्ड का उपयोग करना होगा। याद रखें कि ये दो अलग-अलग पासवर्ड हैं जिनके बारे में भ्रमित नहीं होना चाहिए। यदि आपने अपना पासवर्ड नजरअंदाज कर दिया है, तो समस्या को ठीक करने में आपकी सहायता के लिए हमारे पास नीचे एक समाधान है। कुछ तो निश्चित है: आप इंटरनेट से जुड़े हुए हैं और कीबोर्ड स्थिर रूप से काम कर रहा है। अपने लॉगिन के दौरान क्षेत्रों की जाँच करें। इस तथ्य के कारण कि कई व्यक्ति केवल जोड़ते हैं
  • क्षेत्रों और Exness पर सफलतापूर्वक नहीं जा सकते। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपने पहले कभी खाता हटाने के लिए नहीं कहा है। आप
  • यात्रा करना जारी रख सकते हैं। उपरोक्त सभी मामलों के अलावा, यदि आप अभी भी Exness पर नहीं जा सकते हैं, तो कृपया एक्सचेंज से बात करें

की ग्राहक सहायता टीम। निश्चित रूप से आपको उच्च गुणवत्ता वाले उत्तर मिलेंगे क्योंकि फ़्लोरिंग की ग्राहक सेवा टीम पेशेवर रूप से शिक्षित है और 24/7 उपलब्ध है। अंतिम विचार तो उपरोक्त संक्षिप्त लेख के माध्यम से, हमने वास्तव में आपको एक सफल और सुरक्षित Exness लॉगिन के विवरण दिखाए हैं। उम्मीद है कि

EX ट्रेडिंग लेख निश्चित रूप से आपको इस एक्सचेंज पर जाने में सुविधा प्रदान करेगा। जहां निवेशक आसानी से व्यापार कर सकते हैं और हर रोज पैसा कमा सकते हैं। सबसे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक क्या हैं? अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों? अपने खाते या Exness लॉगिन में लॉग इन करना कई व्यापारियों, विशेषकर नए निवेशकों के लिए लगातार सिरदर्द बना हुआ है। हमने नीचे सूचीबद्ध किया है

निश्चित रूप से संबंधित प्रश्नों का सारांश प्रस्तुत करेगा

इस चिंता के लिए हर किसी की चिंताओं का जवाब देना। अगर मुझे मिलने में दिक्कत हो तो मुझे क्या करना चाहिए? यदि आपको Exness में लॉग इन करने में परेशानी हो रही है, जैसा कि हमने ऊपर बताया है। कृपया सबसे तेज़ और सबसे सटीक सहायता के लिए तुरंत ट्रेडिंग फ़्लोर के ग्राहक सहायता विभाग से संपर्क करें। वर्तमान में

Exness के पास निवेशकों की मदद करने के कई तरीके हैं जैसे हॉटलाइन, ई-मेल और इंटरनेट चैट। Exness पर जाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? क्या पंजीकरण और विजिट में लंबा समय लगता है? ऊपर दिया गया लेख आपको Exness में लॉग इन करने की सबसे तेज़ कार्रवाइयों के बारे में सूचित करता है। हमारे पास कैसे करें

पर एक अलग लघु लेख भी है

एक खाता साइन अप करें. आम तौर पर, इन क्रियाओं से आपको तेजी से लेनदेन करने में केवल 5 मिनट लगते हैं

विनिमय के साथ। यदि मैंने अपना Exness पासवर्ड नजरअंदाज कर दिया है तो क्या मैं विजिट कर सकता हूँ? व्यक्तिगत स्थान पासवर्ड Exness होमपेज पर जाने का पासवर्ड है। यदि आप भूल जाते हैं, तो Exness के साथ पंजीकृत ईमेल पता दर्ज करके अपना पासवर्ड पुनर्स्थापित करने के लिए मैं अपना पासवर्ड भूल गया का चयन करें, फिर मैं रोबोटिक नहीं हूं पर टिक करें और पुष्टि प्राप्त करें।

एक्सचेंज से कोड। इसके बाद, आपको दो बार नया पासवर्ड दर्ज करना होगा और तुरंत अपना पासवर्ड प्राप्त करने के लिए चरणों का पालन करना होगा। आपसे निश्चित रूप से इसे ख़त्म करने के लिए कहा जाएगा.